कुशीनगर23 मार्च। उत्तर प्रदेश में कुशीनगर के सिनसाई गांव में बुधवार की सुबह अनुसूचित जनजाति के दो परिवारों के चार बच्चों की घर के बाहर दरवाजे पर पड़ीं टॉफियां खाने के बाद मौत हो गई। सभी मृत बच्चों की उम्र सात वर्ष से कम बताई जा रही है।

दिहाड़ी मजदूरी करने वाले दोनों पीड़ित परिवारों ने दावा किया कि घर के बाहर दरवाजे पर मिलीं टॉफियों को खाने से दो लड़के और दो लड़कियों की मौत हो गई। टॉफियों के साथ-साथ दरवाजे पर पैसे भी मिले थे।

पीड़ित परिवार के एक सदस्य ने बताया कि सबसे बड़े बच्चे ने घर के बाहर से टॉफियां उठाईं और अन्य तीनों को बांट दीं। टॉफियां खाने के कुछ ही देर बाद चारों बच्चे बीमार पड़ गए 
और उन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई।

कुशीनगर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रितेश कुमार सिंह ने बताया कि सिनसाई गांव में टॉफियां खाने के बाद बच्चों की मौत हो गई और पुलिस अधिक जानकारी एकत्र कर रही है। सिंह ने कहा कि पुलिस ने जांच के लिए टॉफी के रैपर जब्त कर लिए हैं और स्थानीय लोगों से पूछताछ की जा रही है।

पुलिस ने संदेह व्यक्त किया है कि किसी ने जहरीली टॉफियों को सड़क पर फेंक दिया था। मौत किस वजह से हुई, यह पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा। मामले में जादू टोना होने की आशंका भी जताई जा रही है।

कार्यवाहक सीएम योगी ने दिए जांच के आदेश

इस बीच उत्तर प्रदेश के कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। इसके अलावा, उन्होंने अधिकारियों को पीड़ित परिवारों को उचित सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया है।