उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि, उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक बड़ा हादसा हो गया है, यहां 4 बच्चों की मौत हो गई है। बच्चों ने घर के बाहर पड़ी मिली टॉफी खायी थी, जिसके बाद उनकी तबियत अचानक बिगड़ गई।


बता दें कि, उत्‍तर प्रदेश के कुशीनगर में आज बुधवार सुबह जहरीली टॉफी खाने से एक ही परिवार के चार बच्चों की मौत हो गई। मृतकों में दो बच्चे और दो बच्चियां शामिल हैं। गांव में एक साथ चार बच्चों की मौत से कोहराम मच गया है। परिजनों के मुताबिक, किसी अनजान शख्स ने उनके घर के दरवाजे पर टॉफी फेंकी, जिसे बच्चों ने खा लिया और उनकी मौत हो गई। पूरे मामले की पुलिस जांच कर रही है।

ये है पूरा मामला:

यह मामला कुशीनगर के कसया थाना क्षेत्र के कुड़वा उर्फ दिलीपनगर के लठउर टोला का है। मिली जानकारी के अनुसार, यहां मुखिया देवी सुबह अपने घर के दरवाजे पर झाड़ू लगा रही थीं, जहां उन्‍हें एक पॉलिथि‍न में कुछ टॉफियां मिलीं। उन्‍होंने इसमें से तीन टॉफियां अपने नाती-नतिनि‍यों और एक टॉफी पड़ोसी के बच्चे को दे दी। ये टॉफी खाने के कुछ ही देर बाद चारों बच्चे बेहोश होकर जमीन पर गिर गए। उन्हें अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन उनकी मृत्यु हो चुकी थी। मृतक बच्चों की पहचान 6 साल की मंजना, 3 साल की स्वीटी, 2 साले के समर और 5 साल के आयुष के रूप में हुई है।

गांव वालों ने बताया:

इस घटना के बारे में गांव वालों ने बताया कि, "दरवाजे पर रखी मिली ये टॉफियां जहरीली थीं। उन्होंने बताया कि, इन टॉफियों के रैपर पर बैठने वाली मक्खियां भी मर गईं। उन्होंने जांच के लिए एक टॉफी सुरक्षित रखी है।"

सीएम योगी ने दिए जांच के आदेश:

वहीं उत्तर प्रदेश के कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने घटना पर दुःख व्यक्त करते हुए पीड़ित परिवार को तत्काल सहायता तथा जांच के निर्देश दिए हैं।