बच्चो को मोबाइल फोन में ऑनलाइन गेमिंग की लत लगना आजकल आम बात हो गई है। छोटे बच्चों का मोबाइल फोन से इतना लगाव होना और ऑनलाइन गेमिंग पर ज्यादा ध्यान देना आज के वक्त अभिभावकों के लिए चिंता का विषय बन गया है। आज के समय काफी ऐसे ऑनलाइन गेम है जिन पर बच्चे अपना पूरा समय व्यर्थ में बिता देते हैं तथा इससे मानसिक पीड़ा के साथ-साथ आर्थिक नुकसान भी अभिभावकों को झेलना पड़ता है। ऑनलाइन गेमिंग का ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले से सामने आया है जहां एक नाबालिक बच्चे ने ऑनलाइन गेमिंग में ₹40000 हारने के बाद सुसाइड कर लिया।

 

दरअसल नाबालिक को फ्री फायर नामक गेम खेलने की लत लगी हुई थी और अपना पूरा समय उसी पर व्यतीत करता था। ऑनलाइन फ्री फायर गेम में ₹40000 हार गया जिसके बाद पंखे के लटक कर सुसाइड कर ली।

मां के अकाउंट से निकाले पैसे
नाबालिक ने ऑनलाइन फ्री फायर नामक गेम खेलने के लिए अपनी माता के खाते से ही पैसे निकालने शुरू कर दिए काफी बार पैसे निकाले और गेम में हारता चला गया। कुल मिलाकर लगभग ₹40000 हार गया। वारदात के दिन मां घर पर नहीं थी और नाबालिक अपनी बहन के साथ घर पर अकेला था। इस समय गेम खेलते हुए 1500 रुपए हार गया जिसका मैसेज उसकी मां के फोन में आया। मैसेज देखने के बाद उसकी मां ने फोन करके नाबालिक को इसके बारे में पूछा तो नाबालिक ने बताया कि वह फ्री फायर गेम में पैसे हार गया। इसके बाद कमरे में जाकर पंखे से लटक करें सुसाइड कर ली।

मौके से मिला सुसाइड नोट
छतरपुर जिले शांतिनगर इलाके के रहने वाले नाबालिक बच्चे ने सुसाइड करने से पहले सुसाइड नोट लिखा जिसे पुलिस ने मौके से बरामद किया। नाबालिक ने सुसाइड नोट में लिखा कि “वह फ्री फायर नामक गेम में ₹40000 हार गया है इसलिए सुसाइड कर रहा है।”
पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौप दिया और जांच शुरू कर दी है।