अलवर. जिला मुख्यालय पर पुलिस की चौकसी पूरी तरह से फेल हो चुकी है। शनिवार देर रात बदमाशों ने शहर के बीचों-बीच एटीएम उखाडऩे की दो वारदातों को अंजाम दे डाला। तिजारा फाटक ओवरब्रिज के समीप से बदमाश 25.83 लाख रुपए से भरा एटीएम उखाड़ ले गए। वहीं, मालवीय नगर मेन रोड पर भी बदमाशों ने एटीएम तो उखाड़ दिया था, लेकिन जाग होने पर एटीएम को वहीं पड़ा छोड़ पत्थर फेंकते हुए बदमाश फरार हो गए। बदमाशों की तलाश में पुलिस की टीमें लगी रही, लेकिन पुलिस को अब तक बदमााशों के बारे में कोई सुराग नहीं लग सका है।

शहर में शनिवार रात पिकअप में सवार होकर करीब 8 बदमाश घुसे। रात करीब 2 बजे बदमाश तिजारा फाटक ओवरब्रिज के समीप कर्मचारी कॉलोनी की भारतीय स्टेट बैंक शाखा के सामने स्थित एटीएम पर पहुंचे। बदमाशों ने पहले एटीएम के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे को तोड़ा। फिर शटर का ताला तोड़कर एटीएम के अंदर घुस गए। इसके बाद बदमाशों ने एटीएम के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरे को तोड़ा। फिर बदमाशों ने एटीएम को मोटे रस्से से बांधा और पिकअप पर बांधकर खींचा। दो प्रयासों में बदमाशों ने एटीएम को उखाड़ दिया। इसके बाद 7-8 बदमाशों ने उठाकर एटीएम को पिकअप में रखा और फिर फरार हो गए। एटीएम में 25.83 लाख रुपए रखे हुए थे। घटना के सम्बन्ध में ट्रांजेक्शन सोल्यूशन इंटरनेशनल प्रा. लि. के साइट मैनेजर तेजङ्क्षसह योगश्ने घटना के सम्बन्ध में शिवाजी पार्क थाने में एफआइआर दर्ज कराई है।

दस मिनट में मालवीय नगर से तिजारा फाटक के समीप पहुंचे बदमाश : शहर में एटीएम उखाडऩे की वारदातों को अंजाम देने वाले बदमाश शनिवार रात 1.50 बजे मालवीय नगर से फरार होकर मात्र 10 मिनट में तिजारा फाटक ओवरब्रिज के निकट पहुंच गए। रात 2.03 बजे बदमाश एसबीआई के एटीएम में घुसे और 15 मिनट में वारदात को अंजाम देकर 2.18 बजे यहां से रवाना हो गए।
रात दस बजे गार्ड एटीएम को ताला लगा गया था : तिजारा फाटक ओवरब्रिज के समीप स्थित एसबीआई के एटीएम पर रात 10 बजे तक गार्ड ड्यूटी पर तैनात था। ड्यूटी खत्म होने के बाद गार्ड एटीएम को ताला लगाकर घर चला गया। रविवार सुबह 6 बजे जब दूसरा गार्ड ड्यूटी पर पहुंचा तो उसे घटना के बारे में पता चला।

पुलिस लगी तलाश में, कोई सुराग नहीं लगा : शहर में दो जगह एटीएम उखाडऩे की वारदात की सूचना मिलने के बाद अलवर पुलिस के होश उड़ गए। इसके बाद पुलिस अधिकारी तुरंत दोनों घटनास्थलों पर पहुंचे और घटनाओं की जानकारी ली। इसके बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगालते हुए बदमाशों का सुराग लगाने का प्रयास किया। घटना की सूचना के बाद जयपुर रेंज आईजी उमेश दत्ता भी अलवर आए।
25.83 लाख रुपए से भरा एटीएम उखाड़ ले गए बदमाश, शिवाजी पार्क एसएचओ सहित पांच पुलिसकर्मी लाइन हाजिर
25.83 लाख रुपए से भरा एटीएम उखाड़ ले गए बदमाश, शिवाजी पार्क एसएचओ सहित पांच पुलिसकर्मी लाइन हाजिर
उन्होंने घटना को लेकर पुलिस अधिकारियों की बैठक ली और आवश्यक निर्देश दिए। पुलिस की टीमें बदमाशों की तलाश में जुटी रही, लेकिन फिलहाल पुलिस को बदमाशों के बारे में कोई सुराग नहीं लगा है।
पहले मालवीय नगर में उखाड़ा था एटीएम शहर में एटीएम उखाडऩे की वारदात को अंजाम देने वाले बदमाश सबसे पहले रात 1.45 बजे मालवीय नगर मेन रोड स्थित बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम पर पहुंचे। बदमाश शीशे का दरवाजा तोड़कर एटीएम में घुसे। इसके बाद बदमाशों ने मोटी रस्सी बांधकर एटीएम को पिकअप से खींचा और एटीएम को उखाड़ दिया। बदमाश एटीएम को उठाकर ले जाने वाले ही थे कि इतने में एटीएम की दुकान के मालिक की जाग हो गई। जिसके शोर मचाने पर बदमाश एटीएम को वहीं पड़ा छोड़ पथराव करते हुए वहां से फरार हो गए। इस एटीएम में करीब 5 लाख रुपए रखे हुए थे, जो कि लुटने से बच गए।
लापरवाह पुलिसकर्मियोंं पर गिरी गाज

अलवर. शहर के मालवीय नगर में एटीएम लूट के प्रयास की सूचना मिलने के बाद भी गश्त और नाकेबंदी करने में लापरवाही बरतने पर जिला पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने शिवाजी पार्क थानाधिकारी रामजीलाल, चेतक 2 के एक हैड कांस्टेबल और शिवाजी पार्क थाने के तीन कॉन्स्टेबल को लाइन हाजिर किया है।दो कैमरे तोड़े, तीसरे कैमरे में कैद हुए

वारदात को अंजाम देने आए बदमाशों ने अपने मुंह पर नकाब बांधा हुआ था। बदमाशों ने पहले बाहर का कैमरा तोड़ा और फिर अंदर का कैमरा तोड़ा। ताकि वह सीसीटीवी कैमरे में कैद न हो सके, लेकिन एटीएम मशीन के अंदर लगे खुफिया सीसीटीवी कैमरे में पूरी वारदात कैद हो गई। बदमाश जिस पिकअप में सवार होकर आए थे उस पर नम्बर प्लेट भी नहीं थी।
&चार टीमें पड़ताल में जुटीशहर में एटीएम उखाडऩे की वारदातों में एफआइआर दर्ज करते हुए पुलिस ने अनुसंधान शुरू कर दिया है। पुलिस की चार टीमें बदमाशों की तलााश में जुटी हुई है। दोनों वारदातों को एक ही गिरोह ने अंजाम दिया है। ऐसी वारदातों की रोकथाम के लिए बैंक अधिकारियों के साथ बैठक कर आरबीआई की गाइडलाइन की पालना करने के निर्देश दिए जाएंगे। - तेजस्वनी गौतम, एसपी, अलवर।