भारतीय सेना में देश की सेवा करने के अवसर की तलाश में जो लोग हैं, उनके लिए यह एक सुनहरा मौका सामने आया है कि आप इस पद के लिए कदम बढ़ाएँ और आवेदन करें। 8 मार्च को, भारतीय सेना ने पुरुष उम्मीदवारों के लिए 59वें शॉर्ट सर्विस कमीशन (टेक) में शामिल होने और महिला उम्मीदवारों को 30वें शॉर्ट सर्विस कमीशन (टेक) में शामिल होने की घोषणा प्रकाशित की।



वैकेंसी को जारी करने के साथ, कुल 191 पदों के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो गई है, और उम्मीदवार 6 अप्रैल, 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक व्यक्ति भारतीय सेना के आधिकारिक भर्ती पोर्टल 

joinindianarmy.nic.in

 पर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

पात्रता मापदंड: उम्मीदवार जो भारतीय सेना एसएससी (टेक) भर्ती 2022 के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से संबंधित क्षेत्र में इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल होनी चाहिए। उम्मीदवारों को अपने अंतिम वर्ष / सेमेस्टर में यह ध्यान रखना चाहिए कि यदि वे चुने जाते हैं, तो उन्हें 1 अक्टूबर, 2022 तक अपनी डिग्री की एक प्रति प्रदान करनी होगी।

इसके अलावा, 1 अक्टूबर, 2022 से, उम्मीदवारों की आयु मानदंड 20 से 27 तक है। इसका तात्पर्य है कि उम्मीदवार का जन्म 2 अक्टूबर 1995 और 1 अक्टूबर 2002 के बीच हुआ होगा।