उत्‍तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में बीती रात एक दर्दनाक हादसा हो गया। बारात से लौट रही बोलेरो खड़े ट्रक में जा घुसी। हादस में बोलेरो सवाल 14 लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी। हादसे में जान गंवाने वालों में छह बच्‍चे भी शामिल हैं। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने काफी मशक्‍कत के बाद वाहन में फंसे शवों को बाहर निकालकर पोस्‍टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। दूसरी हादसे के बाद मृतक के परिजनों में शादी की खुशियां मातम में बदल गयी है।


बताया जा रहा है कि प्रतापगढ़ के कुंडा थाना क्षेत्र स्थित चौंसा जिरगापुर गांव निवासी संतलाल यादव के बेटे सुनील यादव की गुरुवार को शादी थी। बारात नवाबगंज थाना क्षेत्र के शेखपुर गई थी। वैवाहिक कार्यक्रम संपन्‍न होने के बाद देर रात बाराती बोलेरो से वापस गांव लौट रहे थे।

तभी मानिकपुर थाना क्षेत्र में देशराज का इनारा के पास तेज रफ्तार बोलेरो सड़क पर खड़े ट्रक में पीछे से घुस गई। इसके बाद चीख-पुकार मच गई। हादसा इतना भयावह था कि घटनास्‍थल पर ही वाहन में सवार सभी 14 बारातियों की मौत हो गयी।

राहगीरों से सूचना पाकर मौके पर पहुंची स्‍थानीय पुलिस ने बोलेरो में फंसे लोगों को निकालकर कुंडा सीएचसी पहुंचाया, जहां डॉक्‍टरों ने जांच के बाद सभी 14 बारातियों को मृत घोषित कर दिया। वहीं हादसे की सूचना बारातियों के गांव पहुंची तो पल भर में ही शादी की खुशियां मातम में बदल गयी। परिजन व ग्रामीण रोते-बिलखते सीएचसी पहुंचने पर वहां भी मातम छा गया।

सीएम योगी ने किया दो-दो लाख के मुआवजे का ऐलान

वहीं हादसे की सूचना मिलने पर शुक्रवार सुबह मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने अफसोस जाहिर किया है। साथ ही हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है।