हैदराबाद में कबाड़ के गोदाम में भीषण आग लग गई जिसमें 11 लोगों की मौत हो गई. 12 लोगों में से एक व्यक्ति बच गया.गांधी नगर एसएचओ मोहन राव ने बताया कि आग बुझाने के लिए डीआरएफ मौके पर पहुंची. आग लगने का कारण शॉक सर्किट हो सकता है.


हम मामले की जांच कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि मरने वाले सभी 11 लोग बिहार से है. मौके पर पहुंची पुलिस का कहना है कि अभी प्राथमिकता सबको बाहर निकालने की है. आग की वजह के बारे में क्या सटीक कारण रहे हैं उसके लिए जांच की जा रही है.

पुलिस का कहना है कि कबाड़ के गोदाम में जैसे ही आग लगने की जानकारी सामने आई, मौके पर दमकल की गाड़ियां रवाना की गईं. लेकिन आग इतनी भीषण थी कि उसे बुझाने में समय लगा.

आग बुझने के बाद दमकल कर्मी गोदाम में दाखिल हुए. कई शब बुरी तरह से जले हुए थे जिनकी शिनाख्त मुश्किल थी. लेकिन गोदाम के मालिक के पास मृतकों के दस्तावेज थे जिनके आधार पर मृतकों की पहचान की गई है.

मौके पर जो चश्मदीद थे उनके मुताबिक आग इतनी भीषण थी कि किसी की हिम्मत घटना स्थल तक जाने की नहीं हो रही थी. आग लगने के कुछ मिनटों के बाद दमकल की गाड़ियां आ चुकी थीं.

लेकिन आग बुझाने में ज्यादा समय लग गया. गोदाम में कबाड़ था लिहाज आग लगने और फैलने में समय नहीं लगा. यह कह पाना मुश्किल है कि आग लगने के पीछे की वजह क्या रही होगी.

शॉर्ट सर्किट की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है लेकिन इसके साथ ही धुम्रपान भी वजह हो सकती है. भीषण आग में फंसे लोग बचाओ बचाओ की गुहार लगा रहे थे. लेकिन उन तक पहुंच पाना मुमकिव नहीं था.