तेलंगाना के हैदराबाद के भोईगुड़ा इलाके में बुधवार तड़के एक कबाड़ गोदाम में भीषण आग (Fire in Hyderabad) लग गई, जिसके बाद गोदाम में कई लोग फंसे गए. वहीं हादसे में अब तक 11 लोगों की जलकर मौत हो चुकी है, जिनके शव बाहर निकाले गए हैं. बताया जा रहा है कि सभी मजदूर बिहार के रहने वाले थे. हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर दमकल की करीब 8 गाड़ियां आग बुझाने के लिए पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका.


गोदाम में सो रहे थे मजदूर

पुलिस निरीक्षक मोहम्मद मुस्तफा के अनुसार, आग कबाड़ गोदाम में लगी थी, जिसमें कुछ लकड़ी का सामान भी है. सभी मृतक गोदाम में सो रहे और यहीं काम करते थे. उन्होंने बताया कि आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है. कबाड़ गोदाम में आग लगने से करीब 11 मजदूरों के जले हुए अवशेष मिले हैं, जबकि घायलों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है.

हादसे में बचाई गई एक मजदूर की जान

गांधी नगर के एसएचओ मोहन राव ने बताया, 'हैदराबाद के भोईगुड़ा में एक कबाड़ की दुकान में आग लगने से 11 लोगों की मौत हो गई. हादसे के वक्त मौजूद 12 लोगों में से एक व्यक्ति को बचा लिया गया है, जिसका इलाज चल रहा है.' उन्होंने बताया कि सूचना मिलते ही आग बुझाने के लिए डीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया. आग लगने का कारण शॉक सर्किट हो सकता है. हम मामले की जांच कर रहे हैं.

हैदराबाद जिला कलेक्टर एल शरमन ने बताया, 'आग की घटना सुबह करीब चार बजे हुई. दमकल की एक टीम तुरंत पहुंची और आग पर काबू पाया. 11 लोगों की मौत हो गई है और गोदाम से एक व्यक्ति को सुरक्षित बचा लिया गया. जांच के बाद घटना के कारणों का पता चल पाएगा.'

मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये मुआवजा

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (K. Chandrashekar Rao) ने भोईगुड़ा टिंबर डिपो में लगी आग में बिहार के श्रमिकों की मौत पर शोक व्यक्त किया. उन्होंने परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की और मुख्य सचिव को घटना में मारे गए श्रमिकों के शवों को उनके घरों तक पहुंचाने की व्यवस्था करने का निर्देश दिया.