तेलंगाना में एक भीषण आग हादसे में 11 मजदूरों की जलकर मृत्यु हो गई, जबकि कई लोग जख्मी हो गए। घटना तेलंगाना के सिकंदराबाद की है जहां लकड़ी के गोदाम में आग लगी। कथित तौर पर लगभग 4 बजे शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी थी और यह कुछ ही मिनटों में पूरे गोदाम में फैल गई। गोदाम के अन्दर मजदूर सो रहे थे जो आग में झुलस गए और 11 मजदूरों की दर्दनाक मृत्यु हो गई।


बताया जाता है कि गोदाम में करीब 17 मजदूर से रहें थे और 4 से 5 मजदूर वहां से भाग कर जान बचाने में सफल रहें। जबकि 1 मजदूर को रेस्क्यू किया गया और उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। रेस्क्यू किए गये मजदूर का इलाज गांधी हॉस्पिटल में चल रहा है। मृतक बिहार के छपरा जिले के प्रवासी श्रमिक हैं। इनकी पहचान बिट्टू, सिकंदर, दीपक, पंकज, राजेश, राजू, चिंटू, दिनेश, सत्येंद्र और दामोदर के रूप में हुई है।

घटना पर पुलिस कमिश्नर सी वी आनंद ने कहा कि, “मजदूर पिछले तीन वर्षों से गोदाम में काम करने आ रहे थे और उन्हें प्रति माह वेतन के रूप में 12,000 रुपये मिल रहे थे। जैसा कि उन्हें आसपास रहने के लिए किराए पर कमरे नहीं मिल पा रहे थे इसलिए वे गोदाम की पहली मंजिल पर एक कमरे में रह रहे थे। कुछ मृतकों की नींद में धुएं के कारण दम घुटने से मौत हो गई।”

पुलिस कमिश्नर ने आगे बताया कि, “गोदाम में बिजली और प्लास्टिक के तारों में आग लग गई, जिससे आग बहुत तेजी से फैली। सभी लोग पहली मंजिल पर फंस गए। प्रेम नाम का एक युवक कूदने में कामयाब रहा और घायल हो गया है। गांधी अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है। जिस तरह से बिजली और प्लास्टिक के केबल गोदाम में लापरवाही से रखे गए थे, वे अवैध है। यदि गोदाम मालिक को किसी नियम का उल्लंघन करते पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।”