इस दुनिया में ऐसे बहुत कम लोग हैं जो किसी की जान बचाने के लिए खुद की जान पर खेल जाते हैं. मानवता की मिसाल पेश करने वाले ऐसे कई वीडियो भी सोशल मीडिया पर कई बार देखने को मिल जाते हैं. एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसमें एक शख्स अपनी जान पर खेलकर ट्रेन (Train) की चपेट में आने से कुत्ते (Dog) को बाल-बाल बचा लेता है. कुत्ते की जान बचाने वाले इस शख्स का वीडियो लोगों को खासा आकर्षिक कर रहा है और लोग उस शख्स की जमकर सराहना कर रहे हैं. वीडियो को आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने ट्विटर पर शेयर किया है.



इसके साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा है- डॉगी को बचाने के लिए व्यक्ति ने अपनी जान दांव पर लगा दी. मानवता का एक सच्चा हीरो... शेयर किए जाने के बाद से अब तक इस वीडियो को 19.7K व्यूज मिल चुके हैं. इस पर लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं. एक यूजर ने लिखा है- इस आदमी के लिए बहुत सम्मान. वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा है- आज के समय में जहां एक इंसान को दूसरे इंसान की फिक्र नहीं है, वहीं कुत्ते की जान बचाने के लिए खुद की जान दांव पर लगाने वाले इस शख्स के जज्बे को सलाम है. 

देखें वीडियो-

वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि रेल की पटरी पर बंधे एक कुत्ते की जान बचाने के लिए शख्स अपनी जान दांव पर लगा देता है. शख्स रेल की पटरी पर दौड़ता हुआ आता है और रस्सी से बंधे कुत्ते की रस्सी खोलने लगता है. इस दौरान एक तेज रफ्तार ट्रेन पीछे से आती हुई दिखती है. हालांकि शख्स रस्सी खोलकर ट्रेन की चपेट में आने से कुत्ते को बचा लेता है. कुत्ते को लेकर जैसे ही वह पटरी से दूर होता है, वैसे ही एक तेज रफ्तार ट्रेन वहां से गुजरती है.