प्लेन ने तमिलनाडु के गुंजुर जिले के मचेरला से उड़ान भरी थी. बताया जा रहा है कि प्लेन उड़ान भरते वक्त बिजली के खंभे से टकरा गया था. जिसके बाद वह मैदान में क्रैश हो गया. हादसे की सूचना मिलने के बाद स्थानीय पुलिस और प्रशासन के लोग मौके पर पहुंच गए हैं.

ग्वालियर में भी क्रैश हुआ था एयरक्राफ्ट
इससे पहले कोरोना संकट के बीच 6 मई 2021 को मध्य प्रदेश सरकार का स्टेट प्लेन रेमडिसिविर इंजेक्शन लेकर अहमदाबाद से ग्वालियर आ रहा था. ग्वालियर हवाई अड्डे पर लैंड करने के दौरान प्लेन दुर्घटनाग्रस्त हो गया था और उसकी क्रैश लैंडिंग करानी पड़ी थी.

आंध्रप्रदेश में एविएशन एकेडमी का प्लेन क्रैश, ट्रेनी पायलट की मौत - A training aircraft crash in Nalgonda andhra pradesh NTC - AajTak

विमान को उड़ा रहे कैप्टन सईद माजिद अख्तर और उनके साथी पायलट शिवशंकर जायसवाल को इस हादसे में मामूली चोटें आईं थीं. जबकि विमान पूरी तरह से कबाड़ बन गया था.

मध्यप्रदेश सरकार ने दावा किया था कि विमान क्रैश से राज्य सरकार को 85 करोड़ का नुकसान हुआ.राज्य सरकार की ओर से कैप्टन माजिद अख्तर को चार्जशीट सौंपी गई थी.

इसमें कहा गया था कि हादसे की वजह से 60 करोड़ की लागत का विमान को स्क्रैप में बदला गया. इसके चलते राज्य सरकार को अन्य निजी ऑपरेटरों से विमानों को किराए पर लेना पड़ा. इसके लिए सरकार की ओर से 25 करोड़ रुपए खर्च किए गए.