भारत और श्रीलंका के बीच आज 3 मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाएगा. इसके बाद दोनों टीम के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेली जानी है. टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली के PCA क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. भारतीय टेस्ट टीम के खिलाड़ी चंडीगढ़ पहुंच चुके हैं. खिलाड़ी टी20 सीरीज के बाद टेस्ट सीरीज में भी श्रीलंका को हराने के लिए तैयारी भी शुरू कर चुके है. लेकिन इसी बीच भारतीय खिलाड़ियों की सुरक्षा में बड़ी चूक की खबर सामने आई है. जिससे खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर हंगामा उठ खड़ा हुआ है.



टीम इंडिया की बस में कारतूस

टीम इंडिया के खिलाड़ियों के रहने की व्यवस्था चंडीगढ़ स्थित होटल में की गई है. द टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक इसी बीच शनिवार को भारतीय टेस्ट टीम के खिलाड़ी स्टेडियम में प्रैक्टिस करने के लिए होटल से रवाना होने वाले थे. खिलाड़ियों को होटल से स्टेडियम तक बस में ले जाना था. जिसके चलते खिलाड़ियों के बस में चढ़ने से पहले बस की चेकिंग की गई. इसी दौरान बस में कारतूस के 2 खोके बरामद हुए हैं. ये खोके .32 बोर पिस्टल के हैं. खिलाड़ियों की आवा जाही के लिए तारा ब्रदर्स की यह बस आइटी पार्क स्थित होटल ललित के बाहर खड़ी थी. 

खिलाड़ियों की सुरक्षा पर उठे सवाल 

इस घटना के बाद खिलाड़ियों की सुरक्षा पर सवाल उठने लगे है. इस बस में आर अश्विन, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, शुभमन गिल, हनुमा विहारी, प्रियांक पंचाल, उमेश यादव, जयंत यादव, सौरभ कुमार और केएस भरत जैसे खिलाड़ियों को सवार होना था. ये सभी खिलाड़ी होटल ललित में ठहरे हैं. शनिवार को ही छुट्टी पूरी करने के बाद विराट कोहली और ऋषभ पंत भी टीम के साथ जुड़ चुके हैं. कारतूस मिलने की खबर मिलते ही स्थानीय पुलिस बम स्क्वाड के साथ हरकत में आ गई है. बस में मिलें कारतूस को पुलिस ने जब्त कर लिया है और जांच शुरू कर दी है.

4 मार्च से टेस्ट सीरीज का आगाज

भारत और श्रीलंका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली क्रिकेट ग्राउन्ड में खेला जाएगा, ये मुकाबला 4 से 8 मार्च के बीच खेला जाएगा. इसी ग्राउन्ड में टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला भी खेला जाएगा. इसके बाद दूसरे टेस्ट मैच के लिए दोनों टीम बैंगलोर रवाना होंगी जंहा दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा. इस टेस्ट सीरीज में पहली बार रोहित शर्मा को कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे. दक्षिण अफ्रीका में मिली हार के बाद ये भारत की पहली टेस्ट सीरीज है.