कनाडा के विंस्टन ब्लैकमोर (Winston Blackmore) की उम्र 64 साल है और उन्होंने 27 शादियां की है, जबकि उनके 150 बच्चे हैं. कनाडा में इनकी पहचान बहुपत्नीवादी के रूप में है.



डेलीमेल की रिपोर्ट के अनुसार परिवार के इस राज का खुलासा मर्लिन ब्लैकमोर (Merlin Blackmore) ने टिकटॉक के जरिए की. मर्लिन के साथ उनके भाई मरे (19) और वारेन (21) ने अपनी कहानी दुनिया के सामने रखी है.

अपने टिकटॉक वीडियो में मर्लिन ने बताया कि उनके पिता ने ब्रिटिश कोलंबिया में एक बड़ा सा घर बनाया था और इसी में घर में वह अपनी 27 पत्नियों के साथ रहते थे. हालांकि देखते ही देखते 150 बच्चे हो गए और जब परिवार बड़ा हुआ, तो उन्होंने उसी एरिया में कई घर खरीद लिए. हर घर में दो पत्नियां और 18 बच्चे रहते हैं.

वीडियो में मर्लिन ने बताया कि उनके कई भाइयों और बहनों का जन्मदिन एक ही दिन पड़ता है और जब पार्टी होती थी तो घर के ही सदस्य अच्छी खासी भीड़ बना देते थे. हालांकि, सभी 150 भाई-बहन पार्टी में नहीं आते थे. जिस शख्स का बर्थडे होता था, उसकी उम्र के लोग ही पार्टी में शामिल होते थे.

मर्लिन ने अपने वीडियो में कहा कि वो काफी समय से अपने परिवार के बारे में बताना चाहता था, लेकिन उन्हें डर था कि लोग मजाक बनाएंगे या उनके परिवार परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. अमेरिका शिफ्ट होने के बाद मर्लिन ने अपने परिवार के बारे में खुलासा किया और बताया कि उनके भाई-बहनों की उम्र में काफी अंतर है. उनका सबसे बड़ा भाई 44 साल का है, जबकि सबसे छोटे भाई की उम्र 1 साल हैं. मर्लिन ने कहा कि हालांकि ये बात समझ से बाहर है कि उसके पिता ने इतनी शादियां क्यों की.

मर्लिन ने बताया कि उनके पिता विंस्टन अपनी पत्नियों के साथ स्कूल चलाते हैं. इतने बड़े घर का खर्च भी तो काफी ज्यादा होता है और उनके पिता खुद खेतों में सब्जी उगाया करते थे. आलू-टमाटर कभी मार्केट से नहीं लाया गया. और स्कूल के बाद जो समय बचता है, वह खेती करते हैं. मर्लिन ने कहा कि हम सभी भाई-बहन पिता के स्कूल में ही पढ़े हैं. मेरी क्लास में 19 बच्चे थे और सभी बच्चे उसके भाई-बहन ही थे.