आंध्रप्रदेश में शनिवार को एक एविशन एकेडमी का प्लेन हादसे का शिकार हो गया। प्लेन क्रैश होने के कारण एक ट्रेनी महिला पायलट की मौत हो गई। पायलट का नाम महिमा बताया जा रहा है, जो तमिलनाडु की ही रहने वाली थी। हादसा आंध्र के नलगोंडा में हुआ। प्लेन ने तमिलनाडु के गुंजुर जिले के मचेरला से उड़ान भरी थी। बताया जा रहा है कि उड़ान भरते समय प्लेन बिजली के खंभे से टकरा गया था। जिसके बाद वह मैदान में क्रैश हो गया। इस हादसे की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस और प्रशासन के लोग मौके पर पहुंच गए हैं।

ग्वालियर में भी क्रैश हुआ था एयरक्राफ्ट

इससे पहले भी कोरोना संकट के बीच 6 मई 2021 को मध्य प्रदेश सरकार का स्टेट प्लेन रेमडिसिविर इंजेक्शन लेकर अहमदाबाद से ग्वालियर आ रहा था। ग्वालियर हावई अड्डे पर लैंड करने के दौरान प्लेन दुर्घटनाग्रस्त हो गया और उसकी क्रैश लैंडिंग करानी पड़ी थी। इस विमान को उड़ा रहे कैप्टन सईद माजिद अख्तर और उनके साथ पायलट शिवशंकर जायसवाल को इस हादसे में मामूली चोटें आई थीं। जबकि विमान पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया था।

मध्य प्रदेश सरकार ने दावा किया था कि विमान क्रैश से राज्य सरकार को 85 करोड़ का नुकसान हुआ। वहीं राज्य सरकार की तरफ से कैप्टन माजिद अख्तर को चार्जशीट सौंपी गई थी। इसमें कहा गया था कि हादसे के कारण 60 करोड़ की लागत का विमान को स्क्रैप में बदला गया। इसके चलते राज्य सरकार को दूसरे निजी ऑपरेटरों से विमानों कोकिराए पर लेना पड़ा। इसके लिए सरकारी की तरफ से 25 करोड़ रुपए खर्च किए गए।