राहुल राठौड़/उज्जैन: कहते हैं मां बच्चों के लिए एक ऐसा साया होती है, जो वक्त आने पर अपने बच्चों के लिए भगवान से भी भिड़ने के लिए तैयार होती है. वो अपनी जान की परवाह किए बिना ही सारी कठिनाइयों से लड़ जाती है. लेकिन उज्जैन से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे जानकार ये सारी बाते महज फिलॉसफी लगेंगी. यहां एक मां ने अपनी डेढ़ साल की बच्ची को बेरहमी से पीटा है. उसे उठाकर जमीन पर पटका और जब बच्ची रोने लगी उसे उठाकर बाहर फेंक दिया. निर्दयी मां का वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है.

वीडियो आया सामने
मामला उज्जैन से  45 किमी दूर बड़नगर स्थित जूनाशहर का है. वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि मां कितनी बेरहम है. वीडियो में देखा जा सकता है कि मां बच्ची को बेलन से पीट कर जमान पर फेंक देती है. मासूम चीखती रही, लेकिन मां का दिल नहीं पसीजा. इसके बाद उसे एक हाथ उठाकर घर के दरवाजे के बाहर फेंक दिया. वीडियो सामने आने के बाद चाइल्ड लाइन ने मामले में कार्रवाई की है.

क्या हुई कार्रवाई
चाइल्ड लाइन की टीम ने आस-पड़ोस के लोगों से पूछताछ की. पता चला कि महिला आए दिन अपनी बच्ची को बेरहमी से पीटती है. महिला की करतूत सामने आने पर चाइल्ड लाइन ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है. कार्रवाई के बाद बच्ची को मातृछाया संस्था के हवाले किया है. आरोपी को महिला पुलिस के हवाले कर दिया है.

बच्ची की हालत में सुधार
TI मनीष मिश्रा ने बताया कि घटना में बच्ची को गंभीर चोट नहीं है. उसकी हालत में सुधार है. वहीं बाल कल्याण समिति अध्यक्ष शेर सिंह ने बताया कि महिला के खिलाफ जेजेएस (जुवेलियन जस्टिस सेक्शन 2015) की धारा 75 व धारा 323 के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है. जांच के बाद धारा बढ़ सकती है.

रेप विक्टिम है मां
महिला थाना प्रभारी रेखा वर्मा ने बताया कि महिला के साथ करीब डेढ़ साल पहले चरक हॉस्पिटल में दुष्कर्म हुआ था. उसे गवाही के लिए बुलाया गया था. हाजिर नहीं होने पर कोर्ट ने उसका गिरफ्तारी वारंट भी जारी हुआ था. फिलहाल बड़नगर पुलिस ने महिला को हमारे हवाले किया, इसके बाद उसे कोर्ट में पेश कर दिया गया. बयान होने के बाद कोर्ट ने उसे अगली पेशी के लिए पाबंद कर छोड़ दिया है.