भारत (Team India) और श्रीलंका के बीच इस समय 3 मैचों की T20I सीरीज़ खेली जा रही है. जिसका तीसरा और अंतिम मुकाबला आज खेला जा रहा है. भारत ने यह सीरीज़ शुरुआती दोनों मैच जीतकर अपने नाम कर ली. इसके बाद अब 4 मार्च से दोनों टीमों के बीच 2 मैच की टेस्ट सीरीज़ का आगाज़ होने जा रहा है. जिसका पहला मैच मोहाली में खेला जाएगा. टेस्ट स्क्वाड के कुछ भारतीय खिलाड़ी चंडीगढ़ पहुंच भी गए हैं और अभ्यास भी शुरू कर दिया है. ऐसे में इस वक्त सबसे बड़ी खबर चंडीगढ़ से यह सामने आ रही है कि टीम (Team India) की सुरक्षा में चूक हुई है.

Team India की ट्रेवलिंग बस में मिला खतरनाक वेपन

Team India

आपको बता दें कि टीम इंडिया (Team India) के टेस्ट स्क्वाड के खिलाड़ियों को इस वक्त चंडीगढ़ के एक होटल में ठहराया गया है. द टाइम्स ऑफ़ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को जब भारतीय खिलाड़ी होटल से स्टेडियम प्रैक्टिस करने के लिए निकलने वाले थे, उससे पहले टीम की बस की चेकिंग की गई. चेकिंग के दौरान टीम बस से जो हथियार मिला उसे देख सब हैरान रह गए.

दरअसल, बस में से चेकिंग के दौरान कारतूस के 2 खोके मिले जो 32 बोर पिस्टल के हैं. ग़ौरतलब है कि टीम इंडिया की यह ट्रेवलिंग बस आईटी पार्क में ललित होटल के बाहर खड़ी थी. साथ ही टीम इंडिया की यह ट्रेवलिंग बस तारा ब्रदर्स की है.

यह खिलाड़ी करने वाले थे उस बस में ट्रेवल

Umesh Yadav-Mohammad Shami

शनिवार को जिस ट्रेवलिंग बस में कारतूस बरामद की गई है, उस बस में भारतीय टीम (Team India) के बड़े खिलाड़ी जैसे रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, उमेश यादव आदि ट्रेवल करने वाले थे. भारतीय टीम की ट्रेवलिंग बस इन खिलाड़ियों को शनिवार को सवार होना था, आर अश्विन, मोहम्मद शमी, शुभमन गिल, हनुमा विहारी, प्रियांक पंचाल, उमेश यादव, जयंत यादव, सौरभ कुमार और केएस भरत.

इसके अलावा भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत और रन मशीन विराट कोहली ने भी टीम इंडिया के श्रीलंका टेस्ट स्क्वाड को शनिवार को जॉइन कर लिया. हालांकि इस पूरी घटना को लेकर लोकल पुलिस और बॉम्ब स्क्वाड काफी एक्टिव हो गया है. बहरहाल, भारतीय टीम की ट्रेवलिंग बस में मिलें कारतूस को पुलिस ने अपने कब्ज़े में ले लिया है, और मामले की आगे की जांच-पड़ताल में पूरी तरह से जुट गई है.

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज़ के पहले टेस्ट मैच में अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने जा रहे हैं. लेकिन अफ़सोस है कि वह अपना यह इतिहासिक टेस्ट मैच दर्शकों के सामने नहीं खेल पाएंगे. क्योंकि मैच का आयोजन क्लोज़्ड डोर्स में किया जा रहा है, जिसके चलते कोई भी दर्शक स्टेडियम में मैच देखने नहीं आ सकता.