Baba Vanga Prediction: क्‍या बाबा वेंगा की सच होने जा रही है एक और भविष्यवाणी? रूस को लेकर कही थी ये बड़ी बात

यूक्रेन पर रूस (Russia) ने हमला किया है. दोनों देशों के बीच भीषण जंग चल रही है. रूस ने यूक्रेन में कहर बरपाया हुआ है और भारी नुकसान हुआ है. यूक्रेन की राजधानी कीव सहित देश के कई शहरों में बिल्डिंगों सहित जानमाल को नुकसान हुआ है. रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की दंबगई दुनिया देख रही है. अब इस बात की चर्चा शुरू हो गई है कि क्या एकबार फिर रूस दुनिया का बादशाह बनने वाला है. इसी कड़ी में बुल्गारिया के अंधे फकीर बाबा वेंगा (Baba Vanga) की रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) के बारे में भविष्यवाणी सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो गई है.

11 सितंबर को हुए आतंकी हमले की सही भविष्यवाणी करने वाले बाबा वेंगा ने कहा था कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन एक दिन दुनिया पर राज करेंगे. ऐसा माना जाता है कि उनकी अपनी 85 प्रतिशत भविष्यवाणियां सही पाईं. बाबा वेंगा को ‘बाल्कन के नास्त्रेदमस’ (Nostradamus) के नाम से भी जाना जाता है. वेंगा ने लेखक वैलेन्टिन सिदोरोव से कहा था कि रूस “दुनिया का स्वामी” बन जाएगा, जबकि यूरोप एक “बंजर भूमि” बन जाएगा.

बाबा वेंगा ने पुतिन के लिए एक संभावित संदर्भ में भविष्यवाणी की थी और कहा था कि सब कुछ पिघल जाएया, जैसे कि बर्फ, केवल एक ही अछूता रहेगा वो व्लादिमीर की शान, रूस की शान. उन्होंने आगे कहा था कि रूस को कोई नहीं रोक सकता.

जानिए कौन हैं बाबा वेंगा

बाबा वेंगा का जन्म 1911 में हुआ था. उन्होंने दावा किया कि 12 साल की उम्र में एक बड़े तूफान के दौरान रहस्यमय तरीके से अपनी दृष्टि खो देंगी. उसके बाद उन्हें भविष्य में देखने के लिए भगवान की ओर से एक बहुत ही दुर्लभ उपहार दिया गया था. जब 1996 में उनकी मृत्यु हुई, तो उन्होंने 5079 तक चलने वाली भविष्यवाणियों को बता दिया था. उन्होंने भविष्यवाणी की थी इस साल दुनिया खत्म हो जाएगी. सोवियत संघ के विघटन, राजकुमारी डायना की मृत्यु और 2004 की थाईलैंड सूनामी, चेरनोबिल आपदा के बारे में और बराक ओबामा के राष्ट्रपति पद के बारे में उनके दावे सही साबित हुए हैं. 1996 में 85 वर्ष की आयु में बाबा वेंगा का निधन हो गया था.

बाबा वेंगा ने 2022 के बारे में भी की थीं भविष्यवाणी

बाबा वेंगा ने भारत के बारे में भविष्यवाणी की थी कि यहां तापमान 50 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा पहुंच जाएगा. इसकी वजह से फसलों पर टिड्डियों का हमला होगा और अकाल जैसी स्थिति हो जाएगी. उन्होंने यह भी भविष्यवाणी की कि 2022 में दुनिया के बड़े शहर पीने के पानी की कमी का प्रभाव देखने को मिलेगा. साथ ही साथ नदियों का प्रदूषण में चलते पानी कम हो जाएगी. 2022 में लोग स्क्रीन पर पहले के मुकाबले अधिक समय बिताएंगे, यानी कि लोग कंप्यूटर और मोबाइल पर अधिक वक्त गुजारेंगे.