कोरोना काल में देश महंगाई से प्रभावित लोगों के लिए एक और परेशान करने वाली खबर है. एक ओर जहां पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं तो अब वहीं हर घर की जरूरत दूध की कीमतों में भी बढ़ोतरी हुई है. देश के मशहूर अमूल ब्रांड (Amul Milk Price) ने अपने दूध के दाम में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है. यह बढ़ोतरी कल यानी 1 मार्च से प्रभावी होगी.



मिली जानकारी के अनुसार गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन ने अमूल दूध के दाम में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है. अमूल ने सोमवार को बताया कि गोल्ड, ताजा, शक्ति, टी-स्पेशल, साथ ही गाय और भैंस के दूध की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है. नई कीमतों के लागू होने के बाद यूपी में अमूल गोल्ड दूध की कीमत 60 रुपये ,अमूल ताजा की कीमत 48 रुपये और अमूल शक्ति 54 रुपये की कीमत प्रति 1 लीटर होगी.

7 महीने बाद बढ़ाए दाम
अमूल ने इस बार 7 महीने 27 दिन बाद दाम बढ़ाए हैं. अमूल फेडरेशन ने एक बयान में कहा है किबिजली, पैकेजिंग,लॉजिस्टिक,पशुओं का चारा और दूध उत्पादन लागत में वृद्धि के कारण दाम बढ़ाए गए हैं. इससे पहले बीते साल जुलाई में दाम बढ़ाए गए थे.

कंपनी ने एक बयान में कहा कि दूध की कीमतों में हुई वृद्धि से उत्पादकों को फायदा होगा क्योंकि अमूल हर रुपये में से 80 पैसे उनको देती है.