ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज टीम में खेल रहे इशान किशन को दूसरे मुकाबले में एक खतरनाक लम्हे से गुजरना पड़ा। श्रीलंका के तेज गेंदबाज लहिरु कुमारा की एक तेज रफ्तार 146 किमी प्रति घंटा की बाउंसर उनके बीचो-बीच सिर पर (हेलमेट पर) जा लगी। इसके बाद इशान की लय बिगड़ गई और वह तुरंत हेलमेट उतारकर जमीन पर बैठ गए।

फीजियो मैदान पर आए और उन्होंने चेकअप किया। इसके बाद इशान किशन ने अपना खेल जारी रखा लेकिन जल्द ही कुमारा के अगले ओवर में हड़बड़ाहट के कारण वह अपना विकेट दे बैठे। उन्होंने 15 गेंदों पर 16 रन बनाए। मैच के बाद तुरंत स्कैन के लिए उन्हें कांगड़ा के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया। शुरुआती दौर में उन्हें आईसीयू में रखा गया और कुछ देर बाद नॉर्मल वॉर्ड में शिफ्ट कर दिया गया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इशान किशन के साथ श्रीलंका के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश चंडीमल को भी अस्पताल ले जाया गया। चंडीमल के अंगूठे में चोट लग गई थी। उन्हें भी स्कैन के लिए कांगड़ा स्थित फोर्टिस अस्पताल में ही ले जाया गया था। अस्पताल के चिकित्सक डॉक्टर शुभम ने मीडिया को इस बारे में जानकारी भी दी।

एएनआई के मुताबिक उन्होंने कहा कि,’मैं भारतीय टीम के साथ जुड़ा हुआ था। मुझे जानकारी मिली की एक भारतीय खिलाड़ी के हेड इंजरी हुई है। जिसके बाद उन्हें अस्पताल लाया गया और यहां उनका सीटी स्कैन हुआ। इसके बाद उन्हें लगातार मेडिकल ऑबजर्वेशन में रखा जा रहा है। एक श्रीलंकाई खिलाड़ी को भी लाया गया जिनके अंगूठे में चोट थी। हम हर चीज को लगातार मॉनिटर कर रहे हैं।’

पारी के चौथे ओवर में इशान के सिर पर लगी बॉल

श्रीलंका द्वारा दिए गए 184 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत खराब रही थी और कप्तान रोहित शर्मा पहले ओवर में ही एक रन पर पवेलियन लौट गए थे। इशान किशन क्रीज पर थे और उनका साथ देने आए थे श्रेयस अय्यर। इसी बीच पारी का चौथा ओवर लेकर आए लहिरू कुमारा। दूसरे विकेट के लिए करीब 30 अधिक रनों की साझेदारी हो चुकी थी और दोनों बल्लेबाज सेट हो रहे थे।

इसी बीच लहिरू ने इस ओवर की दूसरी गेंद 146 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से फेंकी जो कि एक तेज बाउंसर थी। यह गेंद सीधे इशान के हेलमेट पर बने लोगो पर जा लगी। गेंद लगने के बाद वह हेलमेट उतारकर वहीं बैठ गए और फिर फिजियो को मैदान पर आना पड़ा। इसके बाद वह संतुलन में नहीं दिखे और सकपकाहट में ही उन्होंने लहिरू को अगले ओवर में अपना विकेट दे दिया।

हालांकि, मौजूदा स्थिति क्या है और स्कैन की रिपोर्ट में क्या आया है इसके लिए बीसीसीआई द्वारा विस्तृत जानकारी का इंतजार करना होगा। जल्द ही बोर्ड उनकी फिटनेस को लेकर अपडेट जारी कर सकता है। रविवार को ही सीरीज का आखिरी टी20 भी खेला जाना है। ऐसे में अगर इशान फिट नहीं होते हैं तो संजू सैमसन ग्लव्ज संभालेंगे और मयंक अग्रवाल को टी20 डेब्यू का मौका मिल सकता है।